लद्दाख के लोग कहते हैं:चीन ने हमारी जमीन ली. PM कहते हैं-किसी ने हमारी जमीन नहीं ली….कोई तो झूठ बोल रहा है.’:राहुल

The people of Ladakh say: China took our land. PM says- no one has taken our land …. Somebody is lying. ‘: Rahul

राहुल ने एक ट्वीट करते चीन की घुसपैठ को लेकर पीएम मोदी के बयान पर गंभीर सवाल उठाए. राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा-लद्दाख के लोग कहते हैं:चीन ने हमारी जमीन ली. PM कहते हैं-किसी ने हमारी जमीन नहीं ली….कोई तो झूठ बोल रहा है.’

समाचार आज तक,   3 July  2020(

नई दिल्ली:

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक संघर्ष (Ladakh Clash) के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को लद्दाख का अचानक दौरा किया और सरहद पर तैनात भारतीय जवानों की हौसला अफजाई की. प्रधानमंत्री के इस लद्दाख दौरे के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) एक बार फिर हमलावर तेवर में नजर आए. उन्‍होंने एक ट्वीट करके चीन की घुसपैठ को लेकर पीएम मोदी के बयान पर गंभीर सवाल उठाए. राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा-लद्दाख के लोग कहते हैं:चीन ने हमारी जमीन ली. PM कहते हैं-किसी ने हमारी जमीन नहीं ली….कोई तो झूठ बोल रहा है.’ पीएम ने अपने ट्वीट के साथ लद्दाख के निवासियों के एक वीडियो को भी वीडियो पोस्‍ट किया है.

पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी का यह ट्वीट उसी दिन आया है जिस दिन पीएम मोदी ने भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के कर्मियों से मिलने के लिए लेह से आगे के स्थान निमू का दौरा किया. प्रधानमंत्री सुबह 9.30 बजे चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ लेह पहुंचे. लद्दाख संघर्ष के बाद पीएम मोदी ने पिछले माह कहा था कि चीन ने किसी भी भारतीय क्षेत्र या चौकियों पर कब्जा नहीं किया है. लद्दाख मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक के बाद राष्‍ट्र के नाम संबोधन में उन्‍होंने यह दावा किया था.

लद्दाख में अपने दौरे के दौरान पीएम ने आज अपने संबोधन में चीन का कड़ा संदेश दिया

. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा-विस्तारवाद का युग समाप्त हो चुका है. विस्तारवाद विश्व शांति एवं पूरी मानवता के लिए ख़तरा है. विस्तारवाद ने ही मानव जाति का विनाश किया. पूरी दुनिया विस्तारवाद के ख़िलाफ़ मन बना चुकी है. विकासवाद का समय है.” गौरतलब है कि चीनी कुटिल चाल चलते हुए दूसरे देशों की जमीन पर अपना दावा जताता रहा है.

 

Click short

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *