परमबंस सिंह रोमाणा ने कहा कि चूंकि रंधावा ने सिख भावनाओं को ठेस पहुंचाई थी इसीलए उनके खिलाफ धारा ੨੯੫ के तहत् केस दर्ज किया जाना चाहिए

समाचार आज तक,  जालंधर 3 July  2020(अमिता शर्मा):

सुखजिंदर सिंह रंधावा पहले गुरु के खिलाफ बेअदबी करने के लिए श्री अकाल तख्त साहिब पर पेश होकर माफी मांगेः यूथ अकाली दल

परमबंस सिंह रोमाणा ने कहा कि चूंकि रंधावा ने सिख भावनाओं को ठेस पहुंचाई थी इसीलए उनके खिलाफ धारा ੨੯੫ के तहत् केस दर्ज किया जाना चाहिए
चंडीगढ़/੦੩जुलाईः यूथ अकाली दल (वाईएडी) के अध्यक्ष परमबंस सिंह रोमाणा ने आज सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा से कहा है कि वे श्री अकाल तख्त साहिब के सामने खुद पेश होकर श्री गुरु नानक देव जी के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक और असभ्य टिप्पणी करने के लिए माफी मांगे।
यहां एक प्रेस बयान जारी करते हुए यूथ अकाली दल के अध्यक्ष ने कहा कि हम श्री अनुपम खेर द्वारा कही गई बातों की निंदा करते हैं और उन्हे श्री अकाल तख्त साहिब के सामने खुद को पेश होना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए, इसके अलावा अन्य कोई रास्ता नही है। उन्होने कहा कि यही पैमाना सुखजिंदर रंधावा पर भी लागू होता है, जिन्होने इस मुद्दे को उठाया है, क्योंकि उनका अपराध सिख होने के नाते अधिक है। उन्होने कहा कि ‘रंधावा ने गुरु साहिब के खिलाफ बेअदबी की है इसका प्रमाण सार्वजनिक रूप से मौजूद है। उसे अभी अपने घोर कुकर्म के लिए माफी मांगनी है। हम उनसे आग्रह करते हैं कि वे अपने तरीकों को ठीक करें और श्री अकाल तख्त साहिब के सामने खुद को पेश करें तथा माफी मांगे वरना हम उन्हे सार्वजनिक रूप से लेकर जाएंगे और उन्हे अपने तरीके सही करने के लिए मजबूर करेंगे।
सरदार रोमाणा ने कहा कि रंधावा ने सिख धर्म के संस्थापक की खिल्ली उड़ाकर दुनिया भर के सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है और उनके खिलाफ इस अपराध के लिए धारा ੨੯੫ के तहत् मामला दर्ज किया जाना चाहिए। सरदार रोमाणा ने कहा कि अकाली दल इस मुद्दे को पुलिस अधिकारियों के साथ भी उठाकर यह सुनिश्चित करेगा कि रंधावा को उनके अपराधों के लिए सजा दिलाई जा सके।

 

Click short

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *