ऑस्कर अवॉर्ड कल देख सकते हैं इस चैनल पर, जानिए रोचक खबरें

समाचार आज तक

91वें ऑस्कर पुरस्कार लॉस एंजेलिस के डोल्बी थियेटर में दिए जाएंगे और 25 फरवरी को सुबह करीब 5.30 बजे इसे भारत में देखा जा सकेगा। ऑस्कर्स रेड कारपेट को 5.30 से देखा जा सकता है। भारत में ऑस्कर अवॉर्ड्स स्टार मूवीज चैनल में टेलिकास्ट होंगे। इसके बाद 6.30 बजे से अवॉर्ड फंक्शन शुरू होगा।91 वें एकेडमी अवॉर्ड शो Oscars 2019 इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में 24 फरवरी (भारत में 25 फरवरी सुबह 5.30 बजे) से ये अवॉर्ड्स लाइव प्रसारण किया जाएगा। बात करें नॉमिनेशंस की तो इस बार ऑस्कर नॉमिनेशंस में दो फिल्मों का सबसे ज्यादा बोलबाला रहा है। ‘Roma’ और ‘The Favourite’ को 10-10 नॉमिनेशंस मिले। गेम ऑफ थ्रोन्स फेम एमिलिया क्लार्क और जेसन मोमोआ इस बार विजेताओं को अवॉर्ड से सम्मानित करेंगे। इस बार लेडी गागा और ब्रैडली कूपर की स्पेशल परफॉर्मेंस इस अवॉर्ड शो की शोभा बढ़ाएंगे। अमर उजाला ने Oscars 2019 पर अपनी विस्तृत कवरेज की है। ऑस्कर से जुड़ी हर तरह की जानकारी के लिए पढ़ते रहिए अमर उजाला डॉट कॉम….

फैंस इस ग्रैंड इवेंट को ऑस्कर की आधिकारिक वेबसाइट oscar.go.com पर लाइव देख सकते हैं। भारत में फैंस भी इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग (live streaming) का भरपूर आनंद ले सकते हैं।इस बार बेस्ट एक्ट्रेस की रेस में ग्लेन क्लोज सबसे आगे हैं। क्लोज ने अपने फिल्मी करियर के दौरान पांच नामांकन के बावजूद एक भी ऑस्कर नहीं जीता है। हालांकि Golden Globes 2019 में ग्लेन क्लोज को ‘द वाइफ’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है।

मार्वल कॉमिक्स किरदार को लेकर बनी ब्लैक पेंथर को बेस्ट पिक्चर कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है। इस श्रेणी में ब्लैक लेंसमैन, बोहेमियन राप्सोडी, द फेवरिट, ग्रीन बुक, रोमा, अ स्टार इस बॉर्न और वाइस को नामित किया गया है।इससे पहले 4 श्रेणियों के पुरस्कार को कॉमर्शियल ब्रेक के दौरान दिए जाने का फैसला किया गया था लेकिन अपने सदस्यों और फैंस की ओर से बढ़ते दबाव के बाद एकेडमी ऑफ मोशन आर्ट्स साइंसेस को अपना फैसला वापस लेना पड़ा। लेडी गागा और ब्रैडली कूपर की स्पेशल परफॉर्मेंस इस अवॉर्ड शो की शोभा बढ़ाएंगे। गेम ऑफ थ्रोन्स फेम एमिलिया क्लार्क और जेसन मोमोआ इस बार विजेताओं को अवॉर्ड से सम्मानित करेने वाले हैं। 30 साल के इतिहास में इस बार का ऑस्कर बिना किसी मेजबान के होने जा रहा है।

इस बार केवल 2 ऑस्ट्रेलियाई कलाकार ऑस्कर के लिए नॉमिनेटेड हुए हैं। ब्लैक पैंथर को इस बार 6 नॉमिनेशन्स मिले हैं।

Click short

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *