श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु होने वाले भूमि पूजन में राष्ट्र संत श्री सतपाल महाराज भी प्रतिभाग करेंगे।*

*श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु होने वाले भूमि पूजन में राष्ट्र संत श्री सतपाल महाराज भी प्रतिभाग करेंगे।*

समाचार आज तक,     3 August 2020(अमिता शर्मा)

देहरादून। देवभूमि उत्तराखंड के लिए गर्व की बात है कि अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण हेतु होने वाले भूमि पूजन में राष्ट्र संत श्री सतपाल महाराज भी प्रतिभाग करेंगे।
अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन समारोह में देश के प्रमुख संत-महात्माओं सहित कल 5 अगस्त को राष्ट्रसंत श्री सतपाल महाराज भी शामिल होंगे। श्री सतपाल महाराज ने बताया कि उत्तराखंड की जनता और पर्यटन विभाग की ओर से गंगा और यमुना जल से भरे कलश पूर्व में ही अयोध्या पहुंचा दिए गए हैं ताकि इस पवित्र जल से भगवान श्री राम का अभिषेक हो सके। राष्ट्रसंत श्री महाराज ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम से प्रार्थना करते हुए कहा है कि भगवान राम हमारे सैनिकों और कोरोनावरियर्स को सशक्त बनाये ताकि वह आंतरिक और बाह्य रूप से देश की रक्षा कर सकें।
श्री राम मंदिर निर्माण भूमि पूजन समारोह मुहूर्त की चर्चा को लेकर श्री सतपाल महाराज ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि “मंगल भवन अमंगल हारी” सारे अमंगलों को दूर करने वाले प्रभु श्रीराम हैं। अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण हेतु जिस मुहूर्त में भूमि पूजन के समय का निर्धारण किया गया है वह अभिजीत मुहूर्त है। भगवान श्रीराम का जन्म भी अभिजीत मुहूर्त में हुआ था इसलिए यह समय शुभ फलदायक “सर्वार्थ सिद्धि योग” का समय है। मान्यता है कि इस मुहूर्त में किए जाने वाले सभी शुभ कार्य सफल होते हैं। इसीलिए श्री राम मंदिर निर्माण हेतु होने वाले भूमि पूजन का समय अभिजीत मुहूर्त में निर्धारित किया गया है। श्री सतपाल महाराज ने कहा कि वह प्रार्थना करते हैं कि हमारा देश विश्व गुरु बने और अनंतकाल के लिए हमारे देश की गौरव गाथा गाई जाती रहे।

*निशीथ सकलानी*
मीडिया प्रभारी, श्री सतपाल महाराज जी, माननीय मंत्री पर्यटन, तीर्थाटन, धर्मस्व, संस्कृति, सिंचाई एवं जलागम प्रबंधन, उत्तराखंड सरकार।
मो. 9634787266

Click short

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *