केंद्र सरकार के इशारे पर लोकतंत्र की हत्या: तरसेम थापा

हरियाणा पुलिस द्वारा किसानों के संघर्ष को दबाने व कुचलने का प्रयास निंदनीय : तरसेम थापा
जालंधर

समाचार आज तक जालंधर, अमिता शर्मा

हरियाणा की भाजपा- जजपा गठबंधन सरकार सरकार किसानों के साथ तानाशाही रवैया अपनाकर केंद्र सरकार के इशारे पर लोकतंत्र की हत्या करने में जुटी है।
उक्त शब्द युवा कांग्रेसी नेता तरसेम थापा ने हरियाणा में किसानों पर खट्टर सरकार द्वारा किए जुल्मों की निंदा करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि किसान पिछले तीन महीनों से केंद्र की मोदी सरकार द्वारा बनाए काले कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं क्योंकि यह कानून पूंजीपतियों को लाभ देने के लिए बनाए गए हैं जबकि इन कानून से किसान व किसानी तबाह हो जाएगी। यही वजह है कि किसान अपने भविष्य से चिंतित होकर केंद्र सरकार के फैसले का विरोध कर रहे हैं।
श्री थापा ने कहा कि किसानों का दिल्ली में प्रदर्शन करने हेतु जाते समय जिस तरह केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि अध्यादेशों के खिलाफ आवाज उठा रहे किसान-मजदूर-आढ़ती भाइयों पर हरियाणा में लाठीचार्ज किया गया यह बेहद निंदनीय है। यह तो अग्रेंजी शासन की क्रूरता की याद दिलाता है। ऐसा प्रतीत होता है कि हरियाणा प्रदेश की भाजपा- जजपा गठबंधन सरकार ऐसी दमनकारी नीतियां अपनाकर लोगों की आवाज को दबाना चाहती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार का यह शर्मनाक कृत्य बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
श्री थापा ने कहा कि कांग्रेस व यूथ कांग्रेस किसानों के साथ डटकर खड़ी है और जब तक मोदी सरकार को लेकर उनका हक नहीं देती यह संघर्ष निरंतर जारी रहेगा। दिल्ली पहुंचे किसानों के लिए पंजाब यूथ कांग्रेस ने दिल्ली स्थित यूथ कांग्रेस आॅफिस में लंगर और रहने का प्रबंध किया है।

Click short

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *