जालंधर के एम.जी.एन. पब्लिक स्कूल, आदर्श नगर को शिक्षा विभाग की ओर से कारण बताओ नोटिस

समाचार आज तक जालंधर:

पंजाब सरकार के शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिंगला के आदेशों की परवाह न करते हुए कोरोना वायरस में देश में लॉकडाऊन और पंजाब में कर्फ्यू के चलते हुई छुट्टियों में पेरैंट्स को फीस जमा करवाने के मैसेज भेजने वाले जालंधर के एम.जी.एन. पब्लिक स्कूल, आदर्श नगर को शिक्षा विभाग की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।आप को बता दे इससे पहले भी पिछले महीने 10 अप्रैल को स्कूल को नोटिस जारी किया गया था।जिसका फैंसला अभी विचार अधीन है।

उल्लेखनीय है कि पेरैंट्स की शिकायत पर शिक्षा विभाग तत्काल कार्रवाई कर रहा है व फीस मांगने वाले स्कूलों को शोकॉज नोटिस भेजे जा रहे हैं। शिक्षा विभाग के सहायक डायरैक्टर द्वारा जारी किए गए उक्त नोटिस में स्कूल प्रबंधन को 7 दिनों के अंदर अपने जवाब भेजने का अल्टीमेटम दिया गया अन्यथा स्कूल की मान्यता रद्द होगी। नोटिस में लिखा गया है कि 23 मार्च, 2020 से विभागीय निर्देशानुसार रा’य के सभी सरकारी व गैर-सरकारी शिक्षण संस्थानों को निर्देश दिया गया था कि इस कठिन समय में फीस जमा करवाने संबंधी पेरैंट्स पर कोई दबाव न डाला जाए व फीस लेने की तिथि री-शैड्यूल करें तथा हालात सुधरने के बाद स्टूडैंट्स के पेरैंट्स को दाखिले संबंधी फीस जमा करवाने के लिए 1 माह का समय दिया जाए।

इस दौरान उनसे कोई अतिरिक्त जुर्माना भी न लिया जाए। परन्तु स्कूल विद्यार्थियों के पेरैंट्स का आरोप है कि एम.जी.एन.पब्लिक स्कूल, आदर्श नगर शिक्षा विभाग के निर्देशों की उल्लंघना करते हुए उन पर फीस भरने के लिए दबाव बना रहा था।

Click short

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *