खुसरोपुर, सुभाना तथा 66 फुटी रोड पर बन रही तीन अवैध कालोनियों पर डिच चलाई, कॉलोनियों की सड़के अभी भी बनी हुई पूरी तरह से नहीं की कार्रवाई,

नगर निगम ने सुभाना सहित तीन जगह बन रही अवैध कालोनियों में चलाई डिच…
Smachar aajtak, December 9, 2020

निगम का वाटर एंड सीवरेज विभाग ‘लापता’…

तीनों कालोनियों में लिए गए थे पानी तथा सीवरेज के अवैध कनैक्शन…

मीठापुर सोसायटी अब नोटिस जारी करने की कर रही तैयारी,

एक दिन पहले ही हुई थी शिकायत…

नगर निगम के बिल्डिंग विभाग ने एक बार फिर जालन्धर कैंट हल्के के आधीन खुसरोपुर, सुभाना तथा 66 फुटी रोड पर बन रही तीन अवैध कालोनियों पर डिच चलाई है। यहां तीनों कालोनियों को प्राप्टी डीलर पूल करके बेच रहे थे मगर इस बारे नगर निगम कोई कारवाई नहीं कर रहा था। अर्बन एस्टेट से सटे सुभाना में कालोनाईजर ने सीवरेज तथा पानी के अवैध कनैक्शन भी लिए थे। यह कारवाई बिल्डिंग विभाग के इंस्पैक्टर निर्मलजीत वर्मा द्वारा की गई।

बतां दें कि नगर निगम के वाटर एंड सीवरेज विभाग की इन दिनों बड़ी नालायकी सामने आ रही है। इस विभाग के किसी भी अधिकारी द्वारा अवैध कालोनियों में पानी तथा सीवरेज के कनैक्शनों के खिलाफ कोई मुहिम नहीं चलाई गई जबकि कालोनी में प्लाट खरीदने से पहले ग्राहक सीवरेज तथा पानी के कनैक्शन के होने के बाद ही प्लाट खरीदता है।

इन तीनों कालोनियों में भी 100 से ज्यादा पानी तथा सीवरेज के अवैध कनैक्शन लिए गए हैं।

जानकारी अनुसार गांव सुभाना तथा 66 फुटी रोड पर बन रही अवैध कालोनी में कई जगह बिना नक्शा पास करवाए रिहायशी कंस्ट्रक्शन भी की जा रही थी जोकि भूमिगत पानी के द्वारा की जा रही थी। माननीय हाईकोर्ट के आदेशों अनुसार नई कंस्ट्रशन के दौरान इस्तेमाल होने वाला पानी ट्र्रीटमैंट प्लाट से ही लिया जाना चाहिए।

आने वाले दिनों में एक जनहित सोसायटी जालन्धर की 100 से ज्यादा अवैध कालोनियों में पानी तथा सीवरेज के कनैक्शनों को काटने के लिए नगर निगम कमिशनर को एक नोटिस जारी करने की तैयारी कर रही है।

नगर निगम के एटीपी विकास दुआ ने बताया किसी भी इलीगल कॉलोनी और इलीगल कंस्ट्रक्शन को शहर में नहीं पनपने देंगे जहां भी जमीनी पानी से बिल्डिंग बन रही है तुरंत कार्रवाई की जाएगी उन्होंने बताया कि जो बिल्डिंग बाइलॉज पर पूरी नहीं उतरती उन सब पर कार्रवाई की जाएगी।

 

Click short

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *