रेल सुविधाओं के लिए केंद्र सरकार से श्वेत मलिक ने दिलवाया 500 करोड का फंड, कांग्रेस सरकार 40 करोड़ नहीं जुटा पा रही

मलिक के प्रयासों से अमृतसर रेलवे स्टेशन बना वर्ल्ड क्लास 

समाचार आजतक राहुल शर्मा, अमृतसर

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा संसद श्वेत मलिक आज अमृतसर रेलवे स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यो के निरिक्षण के लिए पहुँचे। मलिक के प्रयासों की बदौलत केन्द्रीय सरकार से अमृतसर रेलवे स्टेशन के विकास के लिए मिले 500 करोड रुपयों से सर्व सुविधा सम्पन्न वर्ल्ड क्लास स्टेशन बन रहा है।

मलिक ने बताया कि स्टेशन पर नई एल. ई. डी. लाईटे लगाई जा रही है। पर्यावरण के संरक्षण के लिए स्टेशन पर वटीकल गार्डन बनाया गया है। स्टेशन के बाहर सुरक्षा दृष्टि से सीसी़टीवी कैमरे व स्कैनर लगाये जा रहे हैं। सुंदर व सुचारू पार्किंग व्यवस्था के लिए नई पार्किंग बनाई जा रही है। रेलवे स्टेशन पर पूरी तरह से वाई- फाई की सुविधा यात्रियों के लिए मुफ्त दी जा रही है।

कांग्रेस की राज्य सरकार 40 करोड़ नहीं दे पा रही है

मलिक ने कहा कि 299 करोड़ रूपये केन्द्र सरकार से अमृतसर फिरोजपुर रेलवे लिंक के लिए पास हो चुके है, लेकिन कांग्रेस की राज्य सरकार द्वारा भूमि अधिकरण के लिए अपने हिस्से का मात्र 40 करोड रूपये ना डालने की वजह से यह प्रोजेक्ट रूका है। अमृतसर फिरोजपुर रेलवे लिंक बनने से पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र, हरियाणा को एक नया रेलवे मार्ग मिल जायेगा और हर राज्यों का आपस मे व्यापार बढ़ेगा। इस मौके पर जिला भाजपा अध्यक्ष आनंद शर्मा, जिल उपाध्यक्ष पप्पू महाजन, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी जनार्दन शर्मा, हरविन्द्र सिंह संघू आदि मौजूद थे।

 

Click short

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *