रिलायंस के शेयर्स में 12 फीसदी की.सबसे बड़ी छलांग, वोडाफोन और एयरटेल को झटका

Smacharaajtak,  Business news;

रिलांयस इंडस्ट्रीज लिमिडेट की 42वीं आम बैठक के बाद कंपनी के शेयर्स में लगातार उछाल देखा जा रहा है। मंगलवार की सुबह बाजार खुलते ही रिलायंस के शेयर में आठ फीसदी की उछाल दिखा था, वहीं अब रिलायंस के शेयर्स में 12 फीसदी की तेजी देखी गई है। रिलायंस के शेयर्स में मंगलवार को 12 फीसदी तक की तेजी देखी गई जो 14 जनवरी 2009 के बाद एक दिन की सबसे बड़ी छलांग है। इस छलांग के बाद एक शेयर की कीमत 1,302.50 रुपये तक पहुंच गई।दरअसल रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एजीएम में कंपनी को 18 महीनों में कर्जमुक्त बनाने की घोषणा की थी जिसके बाद निवेशकों ने आरआईएल के शेयरों की जमकर खरीदारी की। बाजार के जानकारों के मुताबिक मंगलवार को कंपनी के शेयर्स में एक दशक का सबसे लंबा छलांग देखा गया।

बता दें कि आज सुबह रिलांयस इंडस्ट्रीज के शेयर में आठ फीसदी की उछाल देखा गया। यह उछाल मुकेश अंबानी के उस ऐलान के बाद दिखा जिसमें उन्होंने सऊदी अरब कंपनी सऊदी अरामको के साथ साझेदारी की बात की थी।

सऊदी अरब की अरामको रिलायंस के ऑयल टू केमिकल बिजनेस में 20 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी जो कि रिलायंस में अभी तक का सबसे बड़ा विदेश निवेश होगा। अंबानी ने बताया कि इस सौदे के बाद रिलायंस की रिफाइनरी में अरामको प्रतिदन 5 लाख बैरल कच्चे तेल की आपूर्ती करेगी।

Click short

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *